News, jobs, technology, i portal, maru ojas, kaps Chaudhary, kapsnet, kapsnet.in, ojas maru, education, student, study, Ojas, money

Breaking

Monday, July 12, 2021

अषाढ़ी बीज के दिन अहमदाबाद में 1000 कारों और 3200 टू व्हीलर वाहनों की डिलीवरी की गई।

 Ashadhi Beej: 1000 cars and 3200 two-wheelers delivered in Ahmedabad, 8000 vehicles sold all over Gujarat



  • आज दुपहिया वाहनों की बिक्री में 30% और कारों की बिक्री में 15% की वृद्धि हुई है।

बहुत से लोग कच्चे बीज के त्योहार के दिन वाहन खरीदते हैं और उस दिन डिलीवरी भी प्राप्त करना चाहते हैं। गुजरात के अहमदाबाद में इस दिन का विशेष महत्व है और इस दिन वाहनों की खरीदारी भी अच्छी होती है। फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन के गुजरात चैप्टर के मुताबिक कच्चे बीज वाले दिन करीब 1000 कारों और 3200 दोपहिया वाहनों की डिलीवरी हुई है। आज पूरे गुजरात में करीब 8000 वाहन बिक चुके हैं।


पिछले साल की तुलना में इस साल बिक्री बढ़ी है।

            फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (FADA) के गुजरात रीजन के चेयरमैन और इनोवेटिव होंडा के निदेशक प्रणब शाह ने कहा कि दूसरी लहर के बाद रिकवरी कोरोना की पहली लहर से बेहतर थी, जिसके परिणामस्वरूप पिछले साल की तुलना में इस साल बेहतर बिक्री हुई है। साल के कच्चे बीज।  इस बार टू व्हीलर में 30% और फोर व्हीलर में 15% की वृद्धि हुई है।  हालांकि, कुल मिलाकर उद्योग में अभी भी मंदी है।  2019 की तुलना में बिक्री अभी भी बहुत कम है।

एसयूवी-मिड साइज में बिक्री बढ़ी।  


        प्रणब शाह ने कहा कि बाजार के हालात पहले से बेहतर हैं और इस वजह से एसयूवी के साथ-साथ मध्यम आकार की कारों की मांग अधिक थी।  कुल बिक्री में एसयूवी की हिस्सेदारी करीब 30-35% है।  वहीं, पिछले साल के मुकाबले हाई एंड पर भी टू-व्हीलर की बेहतर बिक्री देखने को मिली है|


इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री भी बढ़ी।  

       
         ऑटो डीलरों के मुताबिक गुजरात में इस बार इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति लोगों का आकर्षण बढ़ा है.  राज्य सरकार ने हाल ही में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक नीति की घोषणा की है, जो वाहन खरीदारों को भी सब्सिडी देती है।  ईवी आमतौर पर कुल बिक्री का 1% से भी कम हिस्सा होता है।  इसके मुकाबले इस साल इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री करीब 2 फीसदी तक पहुंचने की उम्मीद है।  एक अनुमान के मुताबिक इस बार करीब 160 इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री हुई है।


उच्च मध्यम वर्ग ने बाजार को बनाए रखा।  


         टाटा मोटर्स की डीलरशिप कार्गो मोटर्स अहमदाबाद प्राइवेट लिमिटेड के बिक्री प्रबंधक नीरव पारिख ने कहा कि कोरोना के प्रभाव में बाजार पूरी तरह से मंदी में है, लेकिन उच्च मध्यम वर्ग और उच्च वर्ग के क्षेत्रों में ज्यादा नहीं है, जिससे अच्छे वाहन बने हैं। इस साल बिक्री।  लोग बड़ी फैमिली कार लेना पसंद कर रहे हैं।  हम अब तक 50 से अधिक कारों की डिलीवरी कर चुके हैं।


डीलरों ने ढोल नगर बजाकर गाड़ी डिलीवर की।  


      अहमदाबाद में, कई ऑटो डीलरों ने ड्रम और ड्रम बजाया और कारों की डिलीवरी की, जब नई कार खरीदने वाले ग्राहक उन्हें लेने आए।  इसके साथ ही डीलरशिप पर फूल-माला के साथ-साथ पूजा की थाली की भी व्यवस्था की गई थी।

No comments:

Post a Comment